कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी का ऑडियो संदेश: एक्जिट पोल, आपको हतोत्साहित करने के लिए फैलाई जा रही अफवाहें

Representational Image

प्रियंका गांधी ने कहा, "अफवाहों और एग्जिट पोल के कारण हार न मानें। ये आपको हतोत्साहित करने के लिए किए जा रहे हैं। इस स्थिति में, आपकी सावधानी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। मजबूत कमरे और मतगणना केंद्रों पर चौकस और लगातार बने रहें।"

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से अफवाहों और एग्जिट पोल के नतीजों को नहीं छोड़ने के लिए कहा क्योंकि ये उन्हें हतोत्साहित करने के लिए किए गए हैं।

यह विश्वास व्यक्त करते हुए कि कांग्रेस 2019 का लोकसभा चुनाव जीतेगी, प्रियंका ने कहा, “मेरे प्यार करने वाले पार्टी कार्यकर्ता (बहनें और भाई), अफवाहों और एक्जिट पोल के कारण हार नहीं मानेंगे। ये आपको हतोत्साहित करने के लिए किए जा रहे हैं। इस स्थिति में, आपकी सावधानी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। मजबूत कमरे और मतगणना केंद्रों पर चौकस और लगातार बने रहें। हमें यकीन है कि हमारी कड़ी मेहनत का भुगतान होगा। (प्यारे कर्यकार्तोन बेहन और भाई, अफवाह एग्जिट पोल से हीमत मात हरिये। यार आप हौसला तोदने के लिए फेल हो जाए या फिर जय हो। इस्स बीप आपकी सवधनी और भट महतपूर्णा बन जाई है, ये मजबूत होगा)। पुरी उममीद है कि हमरी मेहनत और आपी मेहनत फाल लायेगी) ”।

19 मई को, 2019 के सात-चरण के लोकसभा चुनावों के आखिरी के लिए मतदान संपन्न हुआ, एग्जिट पोल की एक श्रृंखला ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए स्पष्ट बहुमत की भविष्यवाणी की। सात अलग-अलग एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया कि 543 सदस्यीय लोकसभा में 287-365 सीटों के साथ कुल मिलाकर चुनाव लड़ने के बाद एनडीए सरकार सत्ता में वापस आ जाएगी। हालांकि, केवल दो सर्वेक्षणों ने भविष्यवाणी की थी कि 2014 के चुनावों में 282 सीटें जीतने वाली भाजपा इस बार अपने दम पर बहुमत का दावा करेगी। इंडिया टुडे-एक्सिस-मायइंडिया ने पार्टी के लिए 286 सीटों का अनुमान लगाया जबकि न्यूज 18-आईपीएसओएस ने अनुमान लगाया कि वह 276 जीतेंगी।

17 मई को लोकसभा चुनावों के प्रचार के अंतिम दिन, प्रियंका गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक "अभिनेता" कहा था और कहा था कि यह बेहतर होता अगर लोग अभिनेता अमिताभ बच्चन को पीएम बनाते। यह कहते हुए कि पीएम मोदी एक "अभिनीत" (अभिनेता) थे, न कि "नेता" (नेता), प्रियंका ने कहा कि अगर लोग अगले पांच साल तक इसी तरह की राजनीति देखना चाहते हैं, तो उन्हें भी तस्वीर देखने के लिए तैयार रहना चाहिए पाँच वर्ष के लिए।

Post a Comment

0 Comments